बुद्ध पूर्णिमा पर विस्फोट का प्लान, गर्भवती महिला के रूप में मंदिर में आ सकते हैं फिदायीन: IB अलर्ट

कोलकाता: आतंकी बुद्ध पूर्णिमा के दिन आत्मघाती विस्फोट करने की तैयारी में हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) या इस्लामिक स्टेट (ISIS) बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर आत्मघाती धमाका करने की फिराक में हैं. आईबी अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश में वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी फिदायीन हमले की तैयारी में हैं. बुद्ध पूर्णिमा के दिन आतंकी गर्भवती महिला के रूप में हिन्दू या बौद्ध मंदिर में दाखिल हो सकते हैं. शुक्रवार को आईबी का अलर्ट मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की सरकार को जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है. पश्चिम बंगाल की पुलिस राज्य के बड़े बौद्ध और हिन्दू मंदिरों की लिस्ट बनाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी में जुट गई है.

पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमें आत्मघाती हमले की सूचना मिली है. हमने शहर के साथ राज्य के अन्य हिस्सों के मंदिरों की सुरक्षा दुरुस्त कर दी है. हम आतंकियों को कोई भी मौका नहीं देंगे.’

दो सप्ताह पहले ISIS के मिले एक टेलीग्राम संदेश में पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश को दहलाने की बात कही गई थी. पश्चिम बंगाल की पुलिस ने कहा कि श्रीलंका ने ऐसे ही एक अलर्ट को बहुत गंभीरता से नहीं लिया था, जिसके चलते ईस्टर के मौके पर वहां आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल रहे थे. श्रीलंका के गिरिजाघरों और होटलों में हुए सीरियल ब्लास्ट में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button