बिहार: मुंगेर में फिर बवाल, गुस्साई भीड़ ने की तोड़फोड़-आगजनी, हटाए गए SP और DM

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और पुलिसिया लाठीचार्ज का मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है। घटना को लेकर आज फिर बवाल हो गया। यहां गुस्साई भीड़ ने पुलिस अधीक्षक के दफ्तर पर भी हमला बोल दिया। इतना ही नहीं, भीड़ ने आसपास कई गाड़ियों में भी आग लगा दी। फिलहाल, उपद्रव और आगजनी की घटना के बाद शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण है।

हिंसा को देखते हुए जिले के SP और DM को हटा दिया गया है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने SP और DM को तत्काल हटाए जाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मामला में असंगबा चुबा के AO और मगध के डिवीजनल कमिश्नर द्वारा अगले सात दिनों में जांच पूरी करने का आदेश भी दिया गया है। भारतीय निर्वाचन आयोग के आदेश पर नए डीएम और एसपी को आज मुंगेर में तैनात किया जाएगा।

गौरतलब है कि बीते सोमवार (26 अक्टूबर) की देर रात को मुंगेर के कोतबाली थाना अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय चौक के पास मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान गोलीबारी और पत्थर फेंकने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, घायलों में कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अब इसी घटना को लेकर हिंसा हो रही है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को ही मामले में उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच करायी जाने तथा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाये जाने की मांग की थी। उन्होंने कहा, ‘‘ यह घटना मामूली नहीं है। इस घटना की उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच होनी चाहिए। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाया जाना चाहिए।’’

महागठबंधन के घटक दलों की प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘ इस मामले में वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से पूछना चाहते हैं कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?’’

Related Articles

Back to top button