बागी विधायकों के परिवारों को दी गई Y+ सुरक्षा, CRPF के जवान रहेंगे तैनात

महाराष्ट्र में राजनैतिक उठापटक जारी है। बागी विधायकों के खिलाफ नाराज शिवसैनिक कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कल कुछ विधायकों के आवास और उनके कार्यालयों पर तोड़फोड़ की भी खबरें सामने आईं थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार शिंदे गुट के 16 विधायकों को CRPF की सुरक्षा दी जाएगी। बता दें लगातार होते हमलों के बाद इन विधायकों ने राज्य सरकार से भी सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की थी।

खबरों के अनुसार, केंद्र सरकार ने यह फैसला शिंदे गुट की अपील के बाद लिया है। दरअसल शनिवार 25 जून को एकनाथ शिंदे गुट ने केंद्रीय गृह सचिव और राज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उनके परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की गई थी। अब केंद्र के इस फैसले के बाद आज शाम तक इन सभी 16 विधायकों के घर पर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। केंद्र सरकार के द्वारा इन विधायकों को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार सुरक्षा मांगने से पहले एकनाथ शिंदे गुट ने महाराष्ट्र सरकार से भी अपने परिवार के लिए सुरक्षा मांगी थी। जिसके बाद राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि विधायकों की सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की गई है। साथ ही जिन विधायकों के घरों पर तोड़फोड़ की गई, वहां पुलिसबल तैनात करने के निर्देश भी जारी किए गए थे। आपको बता दें कि करीब एक हफ्ते से एकनाथ शिंदे और कई शिवसेना विधायक असम के गुवाहाटी में एक निजी होटल में रुके हुए हैं। इन सभी विधायकों ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी है। इन बागियों को मनाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन अब बात नहीं बन सकी है। जिसके बाद अब शिवसेना की तरफ से बागियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही जा रही है, वहीं एक्शन लिए जाने की खबर आने के बाद कहा जा रहा है कि अगर इनके खिलाफ कोई एक्शन लिया जाता है तो शिंदे गुट कोर्ट जाएगा।

Related Articles

Back to top button