प्रधानमंत्री को चुनौती देता हूं कि यूनिवर्सिटी में जाएं और मु्द्दों पर बात करें-राहुल गांधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) पर देश को गुमराह किया है। आज सोमवार को यहां आयोजित कई प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह आरोप लगाया। सोनिया ने कहा कि सरकार ने दमन चक्र चला रखा है, नफरत फैला रही है और लोगों को समुदाय के आधार पर बांट रही है। देश में अप्रत्याशित अशांति है।

संविधान को कमजोर करने के साथ सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। देश के अधिकतर हिस्सों खास तौर पर उत्तर प्रदेश में समाज के बड़े तबकों को प्रताडि़त करते हुए उन पर हमले किए जा रहे हैं। सोनिया ने दावा किया कि असम में एनआरसी उल्टी पड़ गई। मोदी-शाह सरकार अब एनपीआर की प्रक्रिया को लागू करने में लगी है। यह साफ है कि एनपीआर को पूरे देश में एनआरसी लागू करने के लिए किया जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो प्रदर्शन कर रहे छात्रों के सामने खड़े हो सकें। मैं उन्हें इसके लिए चुनौती देता हूं कि यूनिवर्सिटी में जाएं और मु्द्दों पर बात करें।

Related Articles

Back to top button