पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, ‘VRS का सुशांत केस से कोई लेनादेना नहीं’

पटनाः बिहार के सेवानिवृत डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली है, ये मेरा अधिकार है. दो महीने से मेरा जीना मुश्किल हो गया था और हर रोज़ इस्तीफे को लेकर फ़ोन आ रहे थे. लोग खबर चला रहे थे लेकिन मैंने इस पर कुछ नहीं कहा.

मुझ पर कोई पूर्वाग्रह का आरोप नहीं- गुप्तेश्वर पांडे
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि मैंने 34 साल की सेवा अवधि पूरी की है और इस अवधि में किसी भी दल का कोई नेता या पार्टी मुझ पर पूर्वाग्रह का आरोप लगा नहीं सकता. आज तक किसी ने मेरी निष्पक्षता पर उंगली नही उठाई है, मैंने सभी का काम किया है. किसी अपराधी के साथ कोई समझौता नही किया, सब पर कहर बन कर टूटा. मैंने 50 से अधिक मुठभेड़ की हैं और कोई नही कह सकता मैने किसी निर्दोष के साथ कुछ गलत किया हो.

मेरे वीआरएस का सुशांत मामले से कोई लेना-देना नहीं-गुप्तेश्वर पांडे
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि कई लोग मुझे ट्रोल कर रहे हैं. सुशांत मामले से जोड़कर लोग देख रहे हैं. मेरे वीआरएस से सुशांत मामले का कोई लेना देना नहीं है. मैंने सुशांत के निराश और हताश पिता की मदद की लेकिन मेरी सीबीआई की अनुशंसा पर भी सवाल उठे, जो सुप्रीम कोर्ट ने सही ठहरा दिया. हमने हंगामा तब किया जब हमारी पुलिस के साथ गलत हुआ. मैंने सुशांत के इंसाफ के लिये लड़ाई लड़ी. लोग कह रहे हैं कि मैने सुशांत के मामले को उठाया, उसे लोग राजनीति से जोड़ रहे हैं जो गलत है.

रिया की औकात वाले बयान पर बोले
रिया चक्रवर्ती की औकात बताने वाले बयान पर गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि मेरी कोई गलत भावना नहीं थी और शब्दों के चयन में कुछ गलती हुई, हालांकि अपने बयान पर मैं खेद जता चुका हूं. मेरी मंशा सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों को इंसाफ दिलाने की रही.

Related Articles

Back to top button