पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने योगी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

लखनऊ. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद भूपेंद्र चौधरी ने पंचायती राज मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. भूपेंद्र चौधरी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा सौंपा. बता दें कि उन्हें प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. बीजेपी में एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के तहत भूपेंद्र चौधरी ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. अब उनका पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में संगठन को और मजबूत करने पर होगा.

इस्तीफे के बाद ट्वीट करते हुए भूपेंद्र चौधरी ने लिखा, ” भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन हेतु आज मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया. अपने प्रथम तथा द्वितीय कार्यकाल में क्रमशः राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कैबिनेट मंत्री, के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा हेतु अवसर प्रदान करने और समय- समय पर दिए गए निर्देशों के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का एवं अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.”

स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर शुरू किया था सफर 
गौरतलब है कि भूपेंद्र चौधरी ने एक स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर बीजेपी में कार्यभार संभाला था अब वे प्रदेश अध्यक्ष के पद तक पहुंचे हैं. बीजेपी ने पश्चिम यूपी में जातीय समीकरण को देखते हुए उन्हें 2024 से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपी है. सोमवार को ही भूपेंद्र चौधरी ने लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला है.

Related Articles

Back to top button