देश में कोरोना वायरस मामले 15 लाख के पार, 24 घंटे में 48513 नए केस, लेकिन रिकवरी दर 65% के पार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार फैलता ही जा रहा है और ऐसा लग रहा है कि यह कंट्रोल से बाहर हो चुका है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं और सैंकड़ो लोगों की इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ रही है। पिछले 24 घंटों यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे के दौरान भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 48513 नए केस आए हैं और देश के कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1531669 तक पहुंच गया है।

देश में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 768 लोगों की जान चली गई है और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 34193 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

कोरोना के मामलों की पहचान के लिए भारत में टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार मंगलवार को देश में 4.08 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। अबतक देश में कुल 1.77 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.68 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.63 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 1.04 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 44.98 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.52 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 24.84 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 88 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 8.23 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Related Articles

Back to top button