दिल्‍ली कूच करने यूपी गेट पहुंचे हजारों किसान, भारी पुलिस बल तैनात, रास्‍ते बंद

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हजारों किसान (farmer) अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली (Delhi) की तरफ कूच कर रहे हैं. भारतीय किसान संगठन के नेतृत्‍व में यह पदयात्रा 11 सितंबर को सहारनपुर से शुरू हुई थी जो आज गाजियाबाद-दिल्‍ली बॉर्डर पर स्थित यूपी गेट पर एकत्र हो रहे हैं. इस दौरान हजारों किसान यहां एकत्र हैं. किसानों को दिल्‍ली जाने से रोकने के लिए यूपी गेट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

यूपी के हजारों किसान कर्जमाफी और बकाया भुगतान समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दिल्‍ली की ओर कूच कर रहे हैं. इसके लिए हजारों किसान ट्रैक्‍टर-ट्रॉली और पैदल मार्च करके दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं. अपनी मांगों पर अड़े ये किसान यहां विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. यूपी पुलिस के साथ ही दिल्‍ली पुलिस भी इन्‍हें लेकर सतर्क है. दिल्‍ली के ईस्‍ट रेंज के ज्‍वाइंट सीपी के अनुसार ये किसान आज दिल्‍ली के किसान घाट तक मार्च कर रहे हैं. उनके अनुसार वह यूपी पुलिस से भी संपर्क में हैं.

किसानों का यह मार्च या आंदोलन किसान संगठन और सरकार के बीच वार्ता विफल होने के बाद शुरू हुआ है. किसानों को रोकने के लिए गाजियाबाद-दिल्‍ली बॉर्डर पर स्थित यूपी गेट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. नेशनल हाइवे से दिल्ली की तरफ जाने वाले फ्लाईओवर और रास्ते पर बेरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है.गाजियाबाद के एसपी सिटी श्‍लोक कुमार के मुताबिक अगर जरूरत पड़ी तो आम जनता के लिए रुट डायवर्ट किया जा रहा है.  दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर रखी है. दिल्ली के अंदर जाने वाले रास्तों को सील कर दिया है और रैपिड एक्शन फोर्स समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button