दिल्ली को किले में क्यों बदला गया है, क्यों सरकार किसानों से बात नहीं कर रही: राहुल गांधी

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के तहत बड़ा विरोध झेल रही केंद्र की मोदी सरकार पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी लगातार हमलावर हैं। राहुल गांधी ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या सरकार किसानों से डरती है। उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि दिल्ली की किलेबंदी क्यों की गई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान हिन्दुस्तान की शक्ति है, उसे दबाना, धमकाना, मारना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम किसान से बात करके इस समस्या का समाधान करना है, लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही है।

राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि दिल्ली को एक किले में क्यों बदला गया है, क्यों सरकार किसानों के साथ बात नहीं कर रही, यह समस्या हमारे देश के लिए ठीक नहीं है, यह देश की शांति और सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। प्रधानमंत्री बोल रहे हैं कि उनका ऑफर टेबल पर पड़ा है कि 2 साल के लिए बिल लागू नहीं होगा, इसका क्या मतलब है।

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में किसानों ने देश को बचाया, वे हमारी रीढ़ की हड्डी हैं लेकिन सरकार उन्हें भी बर्बाद करना चाहती है। उन्होंने कहा, “मैं किसानों को अच्छी तरह जानता हूं, ये पीछे नहीं हटेंगे, अंत में सरकार को ही पीछे हटना पड़ेगा, सबका फायदा इसी में है कि सरकार पीछे हट जाए।

राहुल गांधी ने बुधवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार का काम बात कर समस्या का हल करना है। कानूनों को दो साल के लिए टालने का क्या मतलब है। उन्होंने पूछा कि दिल्ली को किले में क्यों तब्दील किया गया है, सरकार किसानों से बात क्यों नहीं कर रही है, यह समस्या हमारे देश के लिए ठीक नहीं है।

Related Articles

Back to top button