जारी हुई दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट, हिंदू कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस के लिए 99 प्रतिशत

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने विभिन्न कॉलेजों में ग्रैजुएशन कोर्स में दाखिले के लिए गुरुवार देर रात पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी। सबसे ज्यादा कट ऑफ डीयू के हिंदू कॉलेज ने पॉलिटिकल साइंस के लिए 99 फीसदी की जारी की है। इसके बाद लेडी श्रीराम कॉलेज का नंबर आता है जिसने बीए प्रोग्राम और साइकॉलजी ऑनर्स के लिए 98.75 प्रतिशत की कट ऑफ जारी की है। आपको बता दें कि हिन्दू कॉलेज ने साइंस के कोर्सेज के लिए भी सबसे ज्यादा कट ऑफ जारी की है। फीजिक्स ऑनर्स के लिए इस कॉलेज के द्वारा 98.3 फीसदी की कट ऑफ जारी की गई है।

दाखिला नियमों के तहत आवेदक को कट ऑफ लिस्ट देखने के बाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर कोर्स और कॉलेज का चयन करना हेगा तथा दखिला पर्ची का प्रिंट लेकर जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित कॉलेज जाना होगा। बता दें कि डीयू की तरफ से साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स की अलग-अलग कट ऑफ लिस्ट जारी की गई है। अब जबकि कट ऑफ लिस्ट जारी हो गई है तो जल्द ही डीयू के तमाम कालेजों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। काउंसलिंग की प्रक्रिया के दौरान छात्र बीए, बीकॉम और बीएससी कोर्सेज में एडमिशन ले पाएंगे. मालूम हो कि पहले कहा जा रहा था कि दिल्ली यूनिवर्सिटी पहली कट ऑफ लिस्ट 28 जून को जारी करेगी।

पहली कट ऑफ लिस्ट अब जब जारी हो चुकी है तो दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज, रामजस कॉलेज, दौलत राम कॉलेज, मिरांडा हाउस कॉलेज, गार्गी कॉलेज, इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वीमेंस, श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, लेडी श्रीराम कॉलेज, श्री वेकेंटेश्वर कॉलेज, खालसा कॉलेज, किरोडी मल कॉलेज और कमला नेहरू कॉलेज समेत यूनिवर्सिटी की सभी कॉलेजों में एडमिशन के पहले चरण की प्रक्रिया शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button