जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, होंगे सपा-रालोद के संयुक्त प्रत्याशी

लखनऊ. पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को समर्थन देने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रिय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को राज्य सभा भेजेंगे. जयंत चौधरी सपा और रालोद के संयुक्त प्रत्याशी होंगे. बता दें कि यूपी से राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. मौजूदा संख्या बल के आधार पर समाजवादी पार्टी तीन सदस्यों को राज्य सभा भेज सकती है. कपिल सिब्बल और जावेद अली अपना नामांकन कर चुके हैं. तीसरे प्रत्याशी के तौर पर अब जयंत चौधरी नामांकन करेंगे. इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि डिंपल यादव राज्य सभा जा सकती है.

सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी से किए वादे को निभाया और सपा-रालोद के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर उन्हें नामित किया है. विधानसभा चुनाव में सपा और रालोद के बीच गठबंधन हुआ था. उस दौरान यह भी तय हुआ था कि रालोद को राज्यसभा की एक सीट दी जाएगी. अखिलेश यादव अपने उसी वादे को  पूरा किया है और गठबंधन को आगे बढ़ाया है.

इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि डिंपल यादव आजमगढ़ सीट से लोकसभा उपचुनाव लड़ सकती है. आजमगढ़ और रामपुर सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है. अखिलेश यादव ने करहल से विधायक बनने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. अब सीट से समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को उम्मीदवार बना सकती है.

Related Articles

Back to top button