नूपुर शर्मा फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची, कहा- मेरी जान को और अधिक खतरा बढ़ गया है

बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंची हैं. उन्होंने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी मामले में अपने ऊपर दर्ज सभी एफआईआर (FIR) दिल्ली ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है. उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि इससे पहले मेरी मांग को ठुकराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की थी. जिसके बाद मेरे जीवन को और अधिक खतरा बढ़ गया है. रेप और हत्या की धमकी मिल रही है. नूपुर शर्मा की याचिका पर कल सुनवाई होगी. जस्टिस सूर्यकांत और जमशेद पारडीवाला की बेंच सुनवाई करेगी.

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट शो में पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद पूरे देश विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज की गई. कोलकाता पुलिस की तरफ से उन्हें कई बार समन भी जारी हो चुका है. उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है.

पहले सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

इससे पहले भी नूपुर शर्मा ने अपने ऊपर दर्ज सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने उनके खिलाफ कुछ तीखी टिप्पणी की थी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा था उनके बयानों के बाद देश में फैली सांप्रदायिक हिंसा के लिए वो अकेली जिम्मेदार हैं. नूपुर शर्मा को देश से माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपनी याचिका वापस ले ली थी.

नूपुर शर्मा ने नई अर्जी में क्या कहा?

नूपुर शर्मा ने अब तर्क दिया है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की कड़ी टिप्पणी के बाद से असामाजिक तत्वों द्वारा उन्हें फिर से बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने अपनी पिछली याचिका में भी जान से मारने की धमकी का हवाला दिया था. उन्होंने ये कहा था कि पहली प्राथमिकी दिल्ली (Delhi) में दर्ज की गई थी, वह चाहती हैं कि अन्य को भी इसके साथ जोड़ा जाए. बता दें कि, नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में 9 मामले दर्ज हैं.

Related Articles

Back to top button