गांगुली को पाकिस्तान से अख्तर ने दी बधाई, तारीफ कर पीएम इमरान से कर दी तुलना

लाहौर: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय हुआ है.  गांगुली की इस नई भूमिका के लिए उन्हें सरहद के उस पार से भी बधाइयां मिल रही हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब (Shoaib Akhtar) अख्तर ने बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया है. अख्तर ने गांगुली की तारीफ करते कहा है कि गांगुली ने कप्तान बनने के बाद भारतीय क्रिकेट को बदल कर रख दिया था. इसके अलावा शोएब ने गांगुली की तुलना पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan ) से भी की.

टीम इंडिया को बदल दिया था सौरव ने

आईपीएल में गांगुली की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले अख्तर का मानना है कि गांगुली ने अपने कठिन समय के दौरान खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट को भी बदला है क्योंकि उन्हें क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है.

इमरान से की तुलना
शोएब ने सौरव की तुलना अपने पीएम इमरान खान से करते हुए कहा कि दोनों की नेतृत्व शैली एक सी है. उन्होंने कहा, ” उनके (सौरव) नेतृत्व करने की शैली काफी हद तक इमरान खान से मिलती है. वे नए चेहरों पर भरोसा करते थे और उनमें प्रतिभा तलाशने का हुनर है. हमारे प्रधानमंत्री का पास भी यह गुण था. गांगुली के पास भी वही था.

पाकिस्तान को हराने की क्षमता बनाई गांगुली ने
अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, “मुझे लगा कि हिन्दुस्तान क्रिकेट जो बदलने आया था, एक बंदा था और उसका नाम सौरभ गांगुली था. इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाएगा. मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान के पास कभी वह सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके. सौरभ ने भारतीय क्रिकेट का मानसिक सोच बदला है.”

Related Articles

Back to top button