कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि शहर के दो करोड़ लोग, उनकी सरकार और केन्द्र ने साथ मिलकर कोविड-19 को नियंत्रित करने में सफलता पा ली है लेकिन इस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है.

बुराड़ी में दिल्ली सरकार के 450 बिस्तरों वाले अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम को आनलाइन संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक महीने में दिल्ली में कोविड से जुड़े मानदंडों में सुधार हुआ है.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के दो करोड़ लोगों, उनकी सरकार और केन्द्र सरकार ने साथ मिलकर कोविड-19 को नियंत्रित करने में सफलता पा ली है लेकिन यह कहना अभी सही नहीं होगा कि इस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई खत्म हो गई है.’

मुख्यमंत्री ने इंगित किया कि पिछले एक महीने में संक्रमण के मामले कम हुए हैं, मृत्यु दर कम हुई है, लोगों के संक्रमण मुक्त होने की दर बढ़ी है और नए मामलों में भी कमी आयी है.

उन्होंने कहा, ‘यह सभी लोगों के कठिन परिश्रम का परिणाम है. मैं सभी डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों, अधिकारियों और अन्य सभी लोग, जिन्होंने इस लक्ष्य की प्राप्ति में मदद की है, को बधाई देना चाहता हूं.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि बुराड़ी के इस अस्पताल के शुरू होने से शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए उपलब्ध बिस्तरों की संख्या बढ़ेगी.

केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे बुराड़ी अस्पताल का उद्घाटन करते हुए आज बहुत खुशी हो रही है. कोविड और अन्य कारणों से मैं आज वहां नहीं हूं. इस अस्पताल के शुरू होने से दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं में 450 बिस्तर और जुड़ जाएंगे.’

अस्पताल का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने किया और मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इसमें शामिल हुए।

दिल्ली सरकार के बयान के अनुसार, इस अस्पताल में कुल 700 बिस्तर होंगे जिनमें से 125 बिस्तरों पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी.

Related Articles

Back to top button