कोरोनावायरस ने दिल्ली में दी दस्तक ? RML अस्पताल में तीन संदिग्ध मरीज भर्ती, चंडीगढ़ में भी मिला संदिग्ध

चीन में कहर बरपाने के बाद घातक कोरोनावायरस दुनिया भर में पैर पसार रहा है। भारत में भी इस वायरस के लक्षण कई शहरों में दिखाई देने की खबरे आई हैं। इस ​बीच कोरोना वायरस ने दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। बता दें कि संदिग्धों के इलाज के लिए दिल्ली के राम मोनहर लोहिया हॉस्पिटल को चुना गया है।

राम मनोहर लोहिया अ​स्पताल की मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ.मीनाक्षी भारद्वाज ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों मरीज पिछले कुछ दिनों में चीन से आए हैं और तीनों मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे हैं। आरएमएल में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया, जहां पर आठ बेड रिजर्व रखे गए हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार तीनों मरीजों के सैंपल लेकर पुणे स्थित लैब में भेजे गए हैं।

चंडीगढ़ में भी एक संदिग्ध भर्ती 

कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज चंडीगढ़ के पीजीआई में एडमिट कराया गया है।  यह व्यक्ति 28 साल का एक युवक है जो पिछले हफ्ते ही चाइना से वापस मोहाली अपने घर आया है। इसमें कोरोना वायरस के लक्षण देखते हुए इसको कल ही चंडीगढ़ के पीजीआई में एडमिट कराया गया और आइसोलेटेड वार्ड में रखा गया उसके परिवार को भी आइसोलेटेड किया गया है। इनके खून की सैंपल की जांच की जा रही है। खून जांच की रिपोर्ट के बाद ही सब कुछ क्लियर हो पाएगा।

Related Articles

Back to top button