कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के साथ बातचीत सकारात्मक रहने की उम्मीद जताई, पीएम मोदी से मिलने पहुंचे

नई दिल्ली: किसान प्रतिनिधियों के साथ आज होनेवाली बातचीत से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कृषि मंत्री तोमर ने किसानों के साथ बातचीत सकारात्मक रहने की उम्मीद जताई है। उन्होने कहा-किसानों के साथ दोपहर 2 बजे बातचीत निर्धारित है। मुझे पूरी उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोच रखते हुए आंदोलन को वापस लेंगे।इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर सुबह 9.30 बजे पीएम आवास पर पीएम मोदी और अमित शाह की बैठक शुरू हुई। आधे घंटे बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पहुंचे। राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल भी बैठक में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान पिछले 10 दिनों से डटे हुए हैं। सरकार और किसानों के बीच अभी तक 4 बार बैठक हो चुकी हैं। सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों का आंदोलन लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। इस बीच आज सरकार एक बार फिर किसानों को मनाने की कोशिश करेगी। आज सरकार और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की वार्ता है।

आज होने वाली वार्ता में सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर शामिल होंगे। उनके साथ खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य-उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश भी होंगे। माना जा रहा कि इस बैठक में कोई फैसला हो सकता है। 3 दिसंबर को हुई पिछली बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की कई मांगों पर विचार का भरोसा दिया है।

Related Articles

Back to top button