कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसा: जान गंवाने वाले 6 और जवानों के शवों की हुई पहचान, आज दिल्ली लाए जाएंगे पार्थिव शरीर

नयी दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारतीय वायु सेना के 4 लोगों की पहचान कर ली गई है। भारतीय वायु सेना ने बताया है, “IAF के सभी 4 कर्मियों की पहचान पूरी हो गई है।”  साथ ही लांस नायक विवेक कुमार और बी साई तेजा के शव की भी पहचान कर ली गई है। भारतीय सेना के मुताबिक, आज सुबह परिवार को उनके शव सौंप दिए जाएंगे। भारतीय सेना ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा, “लांस नायक बी साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की पहचान की गई है। आज सुबह परिवार के करीबी सदस्यों को उनका पार्थिव शरीर दिया जाएगा।”

वायुसेना ने बताया है कि अब तक जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, विंग कमांडर पी.एस. चौहान, जेडब्ल्यूओ राणा प्रताप दास, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह, एल/एनके बी. साई तेजा और एल/एनके विवेक कुमार की पहचान कर ली गई है।

हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद जनरल बिपिन रावत की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। कल दिल्ली के बरार स्क्वायर में जनरल रावत का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। जनरल रावत की दोनों बेटियों कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को मुखाग्नि दी।

बता दें कि, तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को हुए MI 17V5 हेलीकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 13 लोगों का निधन हो गया था। इस हेलिकॉप्टर में एक अधिकारी जिंदा बच गए हैं जिनका इलाज बेंगलुरू में जारी है। वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

Related Articles

Back to top button