कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग कल,राहुल बेल्लारी तो सोनिया गांधी दिल्ली में डालेंगी वोट

नई दिल्ली. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए कल यानी 17 अक्टूबर को मतदान होगा. देश की सबसे पुरानी पार्टी अखिल भारतीय कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए होने वाली वोटिंग को लेकर संगठन के स्तर पर तैयारियां कर ली गई हैं. देशभर के 9800 डेलीगेट्स ‘वोटर’ के लिए 40 पोलिंग स्टेशन और 68 बूथ देशभर में लगाए गए हैं.

कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्य 24 अकबर रोड पर स्थित पार्ट मुख्यालय पर वोट डालेंगे. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी कल कांग्रेस मुख्यालय में मतदान करेंगे.

राहुल गांधी बेल्लारी में डालेंगे वोट
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल बेल्लारी में वोट डालेंगे. राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा के लिए कर्नाटक में हैं. बेल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा कैंप में वोटिंग की व्यवस्था की गई है और वहां भी पोलिंग बूथ बनाया गया है, जिसमें करीब 50 से अधिक डेलीगेट्स अपना वोट डालेंगे. राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा में हैं. अभी भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक होते हुए आंध्र प्रदेश में जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे डेलीगेट्स के लिए अलग से बूथ
यात्रा कर रहे 50 से अधिक डेलीगेट्स के मतदान के लिए कैंप में ही अलग से व्यवस्था की गई है. वहीं दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में करीब 50 लीडर्स मतदान करेंगे. दिल्ली में दो पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं. एक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ऑफिस में तो वहीं एक कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर बना है. डीपीसीसी में दो बूथ बने हैं, जहां करीब 280 वोटर्स मतदान करेंगे.

Related Articles

Back to top button