ऑस्कर की रेस से बाहर हुई रणवीर सिंह की ‘गली ब्वॉय’, बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी में ये 10 फिल्में हुईं शॉर्टलिस्ट

मुंबई: रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली ब्वॉय’ 92वें ऑस्कर अवॉर्ड की रेस से बाहर हो गई है। ज़ोया अख्तर के निर्देशन में बनी इस मूवी को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के लिए भारत की तरफ से भेजा गया था। एकेडमी अवॉर्ड्स द्वारा ट्विटर हैंडल पर शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की घोषणा की गई, जिसमें ‘गली ब्वॉय’ का नाम शामिल नहीं है।

बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी में ये 10 फिल्में शॉर्टलिस्ट हुई हैं:

1. साउथ कोरियन डायरेक्टर बॉन्ग जून-हो की ‘पैरासाइट’

2. पेन एंड ग्लोरी (स्पेन)
3. द पेन्टेड बर्ड (चेकिया)
4. ट्रूथ एंड जस्टिस (एस्टोनिया)
5. लेस मिसरेबल (फ्रांस)
6. दोस हू रीमेंड (हंगरी)
7. हनीलैंड (नॉर्थ मेसेडोनिया)
8. कॉर्पस क्रिस्टी (पोलैंड)
9. बीनपोल (रूस)
10. अटलांटिका (सेनेगल)

बता दें कि सितंबर महीने में प्रोड्यूसर फरहान अख्तर ने सभी को सरप्राइज देते हुए सोशल मीडिया पर अनाउंस किया था कि रणवीर और आलिया की फिल्म ‘गली ब्वॉय’ को ऑस्कर 2020 के लिए भेजा गया है। ये खबर सामने आने के बाद फिल्म की पूरी कास्ट और टीम मेंबर्स से लेकर फैंस तक, सभी बेहद खुश हो गए थे और ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की थी।

‘गली ब्वॉय’ में रणवीर और आलिया के अलावा कल्कि कोचलिन जैसे सितारों ने प्रमुख भूमिका निभाई है। यह फिल्म भारतीय स्ट्रीट रैपर्स और उनके संघर्षो पर आधारित है। रणवीर ने अंडरग्राउंड रैपर की भूमिका निभाई है, जो मुंबई के धारावी के झुग्गी-झोपड़ी में रहता है, लेकिन उसका सपना है कि वह बहुत बड़ा रैपर बने।

ये मूवी 14 फरवरी 2019 को रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई हुई थी।

Related Articles

Back to top button