उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह, 26 सितंबर को सीट शेयरिंग पर हो सकता है फैसला

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सीट बंटवारे पर 26 सितंबर को अंतिम मुहर लग सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) 26 सितंबर को मुंबई जा सकते हैं. इस दौरे पर वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बैठक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात करेंगे. इस दौरान गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर आखिरी फैसला हो सकता है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है लेकिन बीजेपी और शिवसेना सीट शेयरिंग को अंतिम रूप नहीं दे पाई है. इसको लेकर दोनों दलों में अभी भी बातचीत चल रही है. मुख्यमंत्री पद को लेकर भी दोनों दलों में मतभेद की स्थिति थी. हालांकि रविवार को एक कार्यक्रम में अमित शाह ने साफ कर दिया था कि चुनाव बाद देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे.

सबकुछ पहले से तय, बस बटन दबाना बाकी
अमित शाह की घोषणा के बाद शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी सबकुछ तय कर चुकी है अब बस बटन दबाने की औपचारिकता ही बची है. वहीं शिवसेना चुनाव से पहले राष्ट्रवाद के मुद्दे को विमर्श बनाने की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की योजना की आलोचना करती प्रतीत हुई. शाह ने मुंबई की एक रैली में स्पष्ट किया था कि महाराष्ट्र में प्रचार अभियान के दौरान अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त कर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने का मोदी सरकार का फैसला प्रमुख मुद्दा होगा.

Related Articles

Back to top button