उद्धव ठाकरे का बिना नाम लिए कंगना पर निशाना

मुंबईः कंगना-शिवसेना विवाद में अब महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी सामने आ गए हैं. उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए एक्ट्रेस कंगना रनौत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कई लोग मुंबई आते हैं और नाम कमाते हैं. वो लोग मुंबई का कर्ज तक नहीं चुकाते.

उद्धव ठाकरे ने सोमवार को तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग उस शहर के प्रति कृतज्ञ नहीं हैं जहां से वे अपना रोजगार, काम धंधा शुरू करते हैं. विधानसभा में शोक प्रस्ताव पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘कुछ लोग उस शहर के प्रति कृतज्ञ होते हैं जहां पर वे जीविकोपार्जन करते हैं लेकिन कुछ लोग नहीं होते हैं.’’ यह टिप्पणी उन्होंने पूर्व शिवसेना विधायक और मंत्री अनिल राठौर को श्रद्धांजलि देते हुए की जिनकी मौत हाल में हुई थी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अनिल भईया राजस्थान से आए और महाराष्ट्र को अपना घर बनाया. वह कट्टर शिवसैनिक थे.’’

दरअसल कई दिनों से कंगना रनौत बनाम शिवसेना का विवाद सुर्खियों में है. शिवसेना के नेता संजय राउत तो लगातार एक्ट्रेस कंगना रनौत पर हमलावर हैं ही, महाराष्ट्र में कंगना रनौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए और उनकी तस्वीरों को चप्पलों से पीटा गया. कारण है कि कंगना रनौत ने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से कर दी थी जिसके बाद मराठी मानुस की अस्मिता पर सवाल उठाने का आरोप उनपर लगाया गया.

आज ही मिली है कंगना को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा
कंगना को आज ही गृह मंत्रालय ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है क्योंकि हिमाचल प्रदेश सरकार ने इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की थी. ऐसा करने की वजह भी ये है कि कंगना ने कहा था कि मुंबई पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है और वो किसी और से सुरक्षा चाहती हैं.

विवाद क्या है
दरअसल कंगना ने मुंबई के लिए कहा था कि ये पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) जैसे लगने लगा है और उन्हें मुंबई पुलिस से सुरक्षा नहीं बल्कि डर है. इसके बाद कंगना के खिलाफ महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि अगर कंगना को मुंबई में डर लगता है तो वो यहां न आएं. वहीं शिवसेना नेता और सामना के संपादक संजय राउत बोले कि कंगना को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. इस पर कंगना ने एलान किया कि वो 9 सितंबर को मुंबई आ रही हैं और किसी में हिम्मत है तो उन्हें रोककर दिखाए.

Related Articles

Back to top button