अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति के काफिले पर आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत 12 घायल

आतंकवाद प्रभावित अफगानिस्तान में आज सुबह बड़ा हादसा हुआ है। सूत्रों के अनुसार, काबुल शहर के तैमनी क्षेत्र में आज सुबह उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले पर जबर्दस्त हमला हुआ है। इस हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने विस्फोट की पुष्टि की है। इसमें सालेह के तीन कर्मचारियों के घायल होने की बात कही जा रही है। हालांकि उपराष्ट्रपति स्वस्थ हैं।

उपराष्‍ट्रपति सालेह के बेटे एबाद सालेह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं आश्‍वासन देना चाहता हूं कि मैं और मेरे पिता दोनों ही सुरक्षित हैं और हमारे साथ का कोई भी व्‍यक्ति शहीद नहीं हुआ है। सब लोग सुरक्षित हैं।’ एबाद अपने पिता के साथ यात्रा कर रहे थे। इससे पहले भी सालेह के ऊपर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए थे।

बताया जा रहा है कि धमाके के बाद काफिले की गाड़‍ियों के परखच्‍चे उड़ गए। आसपास की इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। सड़कों पर हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है। बता दें कि आज ही के दिन 19 साल पहले तालिबान के विरोधी नेता रहे अहमद शाह मसूद की भी हत्‍या कर दी गई थी। माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे तालिबान और पाकिस्‍तान के आतंकी गुटों का हाथ है। अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभ‍ियान चलाया जा रहा है। उधर, घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। विस्‍फोट के कारण इलाके में आग लग गई थी जिसे फायर फाइटर्स ने बुझा दिया है। अभी तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button