अखिलेश यादव के सामने कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार, करहल सीट से प्रत्‍याशी को हटाया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) लगातार रोचक होता जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस ने करहल से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सामने कैंडिडेट न उतारने का फैसला किया है. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) ने फैसला किया है कि वह अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की सीट जसवंतनगर पर भी अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी. जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव की सीट करहल पर कांग्रेस ने ज्ञान देवी यादव को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन अब उन्हें नामांकन से रोक दिया गया है. वहीं कांग्रेस ने जसवंत नगर सीट पर किसी भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया था.

दरअसल कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में समाजवादी पार्टी गांधी परिवार के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को नहीं उतारती है. इससे पहले भी मुलायम सिंह यादव और अखिलेश के खिलाफ कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारती थी. लेकिन पहली सूची में करहल से कांग्रेस ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया था और तब तक सपा ने करहल सीट से अखिलेश यादव को उम्मीदवार नहीं बनाया था. लेकिन अब कांग्रेस ने इस सीट से उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है. इसी के साथ कांग्रेस ने अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ भी जसवंत नगर से उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है.

इनके खिलाफ भी नहीं उतारेगी उम्मीदवार

कांग्रेस सूत्रों का यह भी कहना है जिस तरह से लोकसभा चुनाव में मुलायम और अखिलेश के अलावा उन्होंने अजीत सिंह और जयंत चौधरी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारा था, वैसे ही इन विधानसभा चुनाव में अगर जयंत चौधरी के साथ-साथ बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनाव लड़ती हैं तो वह उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

Related Articles

Back to top button