Home » LIVE राज्यसभा चुनाव: यूपी में 2 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग, बीजेपी खुश

LIVE राज्यसभा चुनाव: यूपी में 2 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग, बीजेपी खुश

 

नई दिल्ली। संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग जारी है। यूपी की 10 सीटों समेत 6 राज्यों की कुल 25 सीटों पर मतदान जारी है। राज्यसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 4 बजे तक चलेगी। आपको बता दें कि अप्रैल में राज्यसभा की 59 सीटें खाली हो रही हैं, जिसकी वजह से 10 राज्यों के लिए 59 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, जिसमें एक उपचुनाव की सीट भी शामिल है। इनमें से आज महज 6 राज्यों की 26 सीटों के लिए चुनाव हो रहे है, जिनमें एक उपचुनाव की सीट भी शामिल है। शेष 33 उम्मीदवारों को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है।

LIVE अपडेट्स

-निर्दलीय विधायक अमनमणि ने कहा, महाराज जी के निर्देश पर बीजेपी को वोट दूंगा। जिस प्रत्याशी को महाराज जी कहेंगे उसे दूंगा अपना वोट। महाराजजी के नेतृत्व में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों की जीत होगी।
-बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के बाद नितिन अग्रवाल ने कहा, बीजेपी के सभी 9 विधायक जीतेंगे। समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं का अपमान किया है और लोग ऐसे उम्मीदवार को चुनेंगे जो समाज की सेवा कर सके।
-अब तक दो विधायक क्रॉस वोटिंग कर चुके है।
-समाजवादी पार्टी के विधायक नीतिन अग्रवाल ने भी क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी को वोट दिया।
-एसपी विधायक ने भी की क्रॉस वोटिंग।
-यूपी के निर्दलीय विधायक राजा भैया ने कहा कि मैं मायावती के साथ नहीं हूं। मैं सिर्फ अखिलेश यादव के साथ हूं।
-मुख्तार अंसारी को वोट देने की इजाजत नहीं मिलने से बीएसपी का एक वोट पहले से कम था।
-राज्यसभा चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग हुई है। विधानसभवन के बाहर बीएसपी एमएलए अनिल सिंह ने कहा, मैंने बीजेपी के लिए वोट किया है बाकी के बारे में मुझे कुछ नहीं पता। इसके साथ ही साफ हो गया कि बीजेपी, बीएसपी के खेमे में सेंधमारी करने में कामयाब रही।
-बीएसपी सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है।
-उन्नाव की पुरवा सीट से बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने वोटिंग से पहले कहा वह महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हैं। मतदान के लिए जाते वक्त अनिल सिंह ने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर वोट करूंगा।
– राज्यसभा चुनाव में सबकी नजरें उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं, क्योंकि यहां प्रतिष्ठा की लड़ाई देखने को मिल रही है। यूपी में 10 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इनमें से बीजेपी के 8 उम्मीदवारों की जीत तय मानी जा रही है, वहीं सपा की एक सीट पक्की बताई जा रही है, लेकिन, 10वीं सीट पर दांव फंसा हुआ है।
-पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 5 सीटों के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में हैं।-झारखंड राज्यसभा चुनाव में दो सीटों के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं।
-कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में चार सीटों के लिए 5 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं।
– छत्तीसगढ़ राज्यसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी के पास कांग्रेस को हराने के लिए पर्याप्त वोट है। मगर कांग्रेस को जीत के लिए 7 वोटों की और दरकार होगी।
– तेलंगाना के पास राज्यसभा की 3 सीटें हैं।
-केरल में एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है।
-आज जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं उनमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, केरल, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल है।
-बीजेपी को इस राज्यसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि यह राज्यसभा में दर्जन भर सीटें लाकर राज्यसभा में बड़ी पार्टी बनने की फिराक में हैं। हालांकि, राज्यसभा में 245 सीटें बहुमत के लिए चाहिए होती हैं, जिससे बीजेपी अभी भी काफी दूर है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म