2019 में डिंपल यादव नहीं लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश ने बताई यह वजह

नई दिल्‍ली: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पत्‍नी व कन्‍नौज से मौजूदा सांसद डिंपल यादव 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. सपा पर भी परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे थे. अखिलेश ने यह ऐलान कर दर्शाना चाहा है कि उनकी पार्टी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देती. उन्‍होंने उसी क्षण बीजेपी को भी ललकारा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी को मेरा अनुसरण करना चाहिए. उन्‍होंने ऐलान किया कि वे कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. कन्नौज में चुनाव की समीक्षा बैठक के दौरान अखिलेश ने कहा कि सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा मैं खुद करूंगा. सपा-बसपा गठबंधन पर उन्होंने कुछ नहीं कहा. संभव है कांग्रेस भी इस गठबंधन में शामिल हो.

कन्‍नौज से सांसद हैं डिंपल
डिंपल यादव
 वर्तमान में कन्नौज सीट से सांसद हैं. इसी सीट से अखिलेश ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे हर हाल में गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे. परिवारवाद के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से और मुलायम सिंह मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे. हमें जिताने का काम पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे.

सपा अपनी रणनीति से बीजेपी को हराएगी : अखिलेश
अखिलेश ने कहा-जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है. अब सपा भी इस रणनीति की मदद से बीजेपी को हराने का काम करेगी. कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग उस पार्टी में शामिल हुए होंगे.

Related Articles

Back to top button