रामलीला मैदान में धर्म सभा: VHP का ‘दरबार’ बनाएगा सरकार पर दबाव! राम मंदिर निर्माण की मांग

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के पहले विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक पेश करने की मांग को लेकर विशाल धर्म सभा आयोजित कर रहा है। रामलीला मैदान में हो रही इस धर्म सभा को RSS के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैय्याजी जोशी, विहिप के अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे और अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार रैली को संबोधित करेंगे।

विहिप के महासचिव सुरेंद्र जैन ने शनिवार को कहा था कि अगर किसी स्थिति में संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक नहीं लाया गया तो अगली ‘धर्म सभा’ में आगे के कदम पर फैसला होगा। इसका आयोजन अगले साल 31 जनवरी और एक फरवरी को महाकुंभ के इतर प्रयागराज में होगा। बता दें कि ये VHP की ये धर्मसभा ऐसे वक्त पर हो रही है जबसे दो दिन बार संसद का शीतकालीन सत्र की शुरुआत होनी है।

दिल्ली ट्रैफिक अपडेट्स

शांतिपूर्ण तरीके से VHP की धर्म सभा को पूरा कराने और सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलग इंतजाम किए हैं। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक ने कई रास्तों पर यातायात रोक दिया है और कई रास्तों को डायवर्ट कर दिया है।​ रंजीत सिंह फ्लाईओवर पर गुरू नानक चौक से बाराखंबा रोड, विवेकानंद मार्ग (दोनों ओर से), JLN मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट तक), R/A कमला मार्केट से गुरू नानक चौक और VIP गेट के पास चमन लाल मार्ग पर यातायात बंद रहेगा। इसके अलावा JLN मार्ग पर राजघाट से अजमेरी गेट तक, दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर ITO से मिंटो रोड तक, देश बंधु गिप्ता रोड पर पहाड़गंज चौक और Y प्वाइंट शीला सिनेमा से अजमेरी गेट, आसिफ अली रोड, श्रद्धानंद मार्ग, बाराखंबा टॉलस्टॉय मार्ग पर कमर्शियल व्हीकल नहीं चलेंगे।

Related Articles

Back to top button