यूपी के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के कुख्यात डॉन प्रेम प्रकाश उर्फ मुन्ना बदरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुन्ना बजरंगी की आज रंगदारी मामले में बागपत कोर्ट में पेशी होनी थी। बता दें कि मुन्ना बजरंगी को बीते रविवार झांसी जेल से बागपत लाया गया था। मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले पर यूपी सरकार ने इसकी मेजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जेल में माफिया डॉन की हत्या से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा फर्जी एनकाउंटर में मारे जाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। कैदी सुनील राठी पर मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। बता दें कि, 29 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने कहा था कि जेल में उनके पति की जान को खतरा है।

माफिया मुन्ना बजरंगी को बागपत अदालत में पेश करने के लिए पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को एंबुलेंस से भेजा गया था। पिछले साल मुन्ना बजरंगी पर एक पूर्व विधायक और उसके भाई को धमकाने का आरोप है। इस मामले की सुनवाई सोमवार को होनी थी।

पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित और उनके भाई नारायण दीक्षित से 22 सितंबर 2017 को फोन पर रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप था। बागपत की कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस की छानबीन में लखनऊ के सुल्तान अली और झांसी जेल में बंद मुन्ना बजरंगी का नाम सामने आया था। इस बीच योगी आदित्यनाथ ने कहा, ” जेल में हत्या कैसे हो गई। इसकी जांच कराई जाएगी और इसमें जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नही जाएगा। पूरे मामले की रिपोर्ट मंगाई गई है।”

Related Articles

Back to top button