Home » मुजफ्फरपुर यौन शोषण केस : बिहार सरकार ने सीबीआई को सौंपी जांच

मुजफ्फरपुर यौन शोषण केस : बिहार सरकार ने सीबीआई को सौंपी जांच

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में लड़कियों के यौन उत्पीडऩ मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिए है। सीएम नीतीश की ओर से कहा है कि मुजफ्फरपुर मामले में पुलिस ठीक से जांच कर रही है। इस मामले में भ्रम पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि भ्रम को दूर करने के लिए जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया गया है।
उल्लेखनीय है कि विपक्ष लगातार इस मामले में सरकार पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहा था। इसे लेकर विधानमंडल के दोनों सदनों में भी कार्यवाही बाधित की जा रही थी।
आपको बता दें कि पिछले दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर, छपरा, हाजीपुर के शेल्टर होम में 21 बच्चियों के साथ रेप की घटना सामने आई। यह पूरा मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। 31 मई को बिहार सरकार को सौंपी गई। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा है। इस खुलासे के बाद प्रशासन में हडक़म्प मच गया। मामले के उजागर होने के बाद पुलिस जांच में पता चला कि 2013 से 2018 के इस अल्पावास गृह से छह लड़कियां गायब हुईं थी जिसका पुलिस के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है।
मुजफ्फरपुर महिला थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद लड़कियों के चिकित्सकीय जांच में भी यहां की 41 लड़कियों में से 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी।
इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरतार किया जा चुका है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म