मनमोहन का PM मोदी पर तीखा हमला, जो सलाह मुझे देते थे, खुद भी अपनाएं

नई दिल्ली। कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। मनमोहन ने कहा, पीएम मोदी को उस सुझाव का पालन करना चाहिए जो वह मुझे कभी देते नजर आते थे, उन्हें अक्सर बोलते रहना चाहिए। इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में मनमोहन ने कहा, मुझे खुशी है कि मोदी जी ने चुप्पी तोड़ी। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले शुक्रवार को लंबी चुप्पी के बाद डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के एक कार्यक्रम में कहा था कि भारत की बेटी को न्याय मिलेगा और जरूर मिलेगा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
भाजपा और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मनमोहन सिंह को मौन मोहन सिंह कहा जाता रहा है। इसके बारे में सवाल पूछे जाने पर मनमोहन ने कहा, मैंने इस तरह के बयान पूरी जिंदगी सुनी है मुझे इसकी आदत सी हो चुकी है। सिंह ने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि पीएम मोदी को अपनी सलाह का पालन करना चाहिए जो मुझे वो देते थे और उन्हें इस तरह के मसलों पर अधिक बोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से पता चला कि नहीं बोलने की वजह से वह मेरी आलोचना करते थे। मुझे लगता है कि पीएम मोदी जो सुझाव मुझे देते थे उसका उन्हें खुद पालन करना चाहिए।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 2012 के निर्भया गैंगरेप मामले को याद किया और कहा कि तब कांग्रेस पार्टी की सरकार ने जरूरी कदम उठाये थे और रेप से जुड़े कानून को बदला था। कठुआ गैंगरेप मामले में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने किस तरह कार्रवाई की। इस पर मनमोहन सिंह ने कहा कि मुफ्ती और गंभीरता से केस को देख सकती थी, अगर केस की शुरूआत में गंभीरता दिखाने का काम किया जाता तो आरोपियों को और जल्द गिरफ्तार किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती की सरकार पर भाजपा गठबंधन का दबाव हो सकता है. हो सकता कि इसलिए कार्रवाई में देरी हुई हो।

Related Articles

Back to top button