दिल्ली सरकार आज करेगी ‘ग्रीन बजट’ पेश, पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर कर सकते हैं बड़े ऐलान

दिल्ली की आम आदमी पार्टी आज अपनी बजट पेश करने जा रही है। आम आदमी पार्टी के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया आज दोपहर 12 बजे दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि ‘आप’ सरकार इस बजट में पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर कुछ बड़े ऐलान कर सकती है। आप सरकार के इस बजट को एक तरीके से ग्रीन बजट भी कहा जा रहा है। इसके सात ही इस बजट में शिक्षा और हेल्थ पर भी फोकस किया जा सकता है।

आप सरकार अबतक के अपने कार्यकाल में पर्यावरण को लेकर एक मजबूत कदम उठाने जा रही है। आप सरकार के इस ग्रीन बजट में पर्यावरण विभाग, परिवहन विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, और ऊर्जा विभाग को ग्रीन बजट का हिस्सा बनाया जाएगा। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, इस बार बजट में पर्यावरण पर मुख्य फोकस रहेगा।

बजट पेश करने से पहले मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को चिट्ठूी लिख उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग की है। कपिल मिश्रा ने इस चिट्ठी के जवाब में लिखा कि, “जमनापार के उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को विशेष इकनोमिक पैकेज दिया जाए. उत्तर पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र जिसमे करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर जैसी विधानसभा क्षेत्र आती हैं। ये इलाके दिल्ली की सबसे घनी आबादी वाले और सबसे पिछड़े इलाकों में आते हैं।”

Related Articles

Back to top button