कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 LIVE: 224 में से 222 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी की युवाओं से खास अपील

कर्नाटक की जंग में आज इम्तेहान का दिन है। कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों पर मतदान जारी है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है जो शाम छह बजे तक चलेगी। कर्नाटक में मुख्य मुक़ाबला तो कांग्रेस और बीजेपी में माना जा रहा है लेकिन जेडीएस भी एक ताकत बन कर उभर सकती है। कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा जेडीएस भी मैदान में है। जेडीएस ये दावा कर रही है कि उसके बिना कर्नाटक में किसी भी दल की सरकार नहीं बन सकती। सबको अपनी-अपनी जीत का भरोसा है लेकिन कर्नाटक के वोटर का मूड क्या है। इसका पता 15 मई को ही चल पाएगा। गौरतलब है कि बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट से भाजपा (BJP) उम्‍मीदवार बीएन विजयकुमार के निधन के चलते इस सीट पर चुनाव टल गया है।

PM मोदी की युवाओं से खास अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कर्नाटक के मतदाताओं से बड़ी संख्या में घर से बाहर निकलने और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया। मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘कर्नाटक के अपने भाई-बहनों से बड़ी संख्या में मताधिकार का इस्तेमाल करने का अनुरोध करता हूं। मैं खास तौर से युवा मतदाताओं से अपील करता हूं कि वह अपनी भागीदारी से लोकतंत्र के इस उत्सव को समृद्ध बनाएं।’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार के लिए भाजपा,कांग्रेस और JDS ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के लिए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के लिए उसके अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जबरदस्‍त प्रचार किया है। 21 माह बाद सोनिया गांधी ने भी कांग्रेस के लिए किसी बड़ी चुनाव रैली को संबोधित किया है वहीं दूसरी तरफ भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी राजनीतिक रणनीति का भरपूर प्रयोग करते हुए कर्नाटक चुनाव को बेहद रोचक बना दिया है।

Related Articles

Back to top button