कर्नाटक चुनाव: मोदी पर राहुल का हमला, कहा- बीजेपी हिंदू का मतलब नहीं समझती, मैं मंदिर जाता रहूंगा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे और इस तरह उन्होंने सूबे का सियासी पारा उफान पर ला दिया है. राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार, दलित, हिंदू, मुस्लिम के साथ अपने और अपनी मां सोनिया गांधी हुए निजी हमलों सहित हर मुद्दे पर मोदी को आड़े हाथों लिया.

राहुल गांधी बेंगलुरु में अपने एक प्रेस कांफ्रेंस में पूरे जोश व जज्बे के साथ हमलावर तेवर में दिखे. उन्होंने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार, दलित की बात नहीं करते हैं. वह सिर्फ मुझपर हमला बोलते हैं.

भ्रष्टाचार के मोर्चे पर राहुल ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बीएस येदुरप्पा भ्रष्टाचार के मामले में जेल जा चुके हैं, लेकिन उन्हें सूबे में सीएम का कैंडिडेट घोषित किया गया है. बीजेपी ने अरबों के भ्रष्टाचारी रेड्डी ब्रदर्स को टिकट दिया. मोदी उनकी बात नहीं करते हैं.

‘बीजेपी हिंदू का मतलब नहीं समझती’
इसके साथ राहुल गांधी ने मोदी पर सांप्रदायिक के मुद्दे पर भी घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी हिंदू का मतलब नहीं समझती है. मैं मंदिर मस्जिद जाता रहूंगा. जब मैं मंदिर जाता हूं तो बीजेपी को अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा दिये जाने पर कहा कि हमें सभी की आस्थाओं का सम्मान करना चाहिए.

मां सोनिया पर PM मोदी के तंज पर राहुल का वार
राहुल गांधी ने अपने और अपनी मां पर नरेंद्र मोदी के निजी हमलों पर नाराज़गी जताई. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज कसने का लहजा पसंद नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी मां (सोनिया गांधी) ने इस देश के लिए बलिदान दिया है और वह भले ही इटली की रहने वाली हैं, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी भारत में बिताई.

‘दलित हित की बात’
राहुल ने कहा कि जब रोहित वेमुला को मारा गया, ऊना में दलितों को पीटा गया तो मोदी जी ने एक शब्द भी नहीं कहा. हम तो दलितों के मुद्दे उठायेंगे वो हमारा काम है. हमारा ये सवाल है कि प्रधानमंत्री दलितों के मुद्दे क्यों नहीं उठाते हैं?

‘मोदी के अंदर काफी गुस्सा है’
राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी लोगों को गुमराह करना चाहते हैं. ये कर्नाटक का चुनाव है, नरेन्द्र मोदी जी या राहुल गांधी का नहीं है. मोदी जी के भीतर काफी गुस्सा है और वो सिर्फ मेरे लिये नहीं है सभी के लिये है

रेप जैसे मसलों पर चुप क्यों रहें?
राहुल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार निश्चित तौर पर राजनीतिक मुद्दा है. क्या देश की महिलाओं से बलात्कार होता रहे और वो चाहते हैं कि राजनीतिक दल इस पर चुप रहें? ध्यान रहे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रेप जैसे मसलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

भ्रष्टाचार पर वार
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रेड्डी ब्रदर्स ने 35000 रुपये कर्नाटक की जनता से चोरी किये हैं. एक तरफ ईमानदार सिद्धारमैया जी हैं और दूसरी तरफ जेल से निकले हुए लोग हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे कहा कि प्रधानमंत्री तब चीन गये जब चीनी डोकलाम में घुस चुके थे और उन्होंने चीन के राष्ट्रपति से एक शब्द भी नहीं कहा.

Related Articles

Back to top button