योगीराज में बीजेपी के विधायकों को मिल रही रंगदारी ना देने पर मर्डर की धमकी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बीजेपी विधायकों को धमकी मिल रही है। धमकी देने वाला खुद को अंडरवर्ल्ड डॉन बताता है और दस लाख रुपये की मांग करता है। मांग पूरी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। बीजेपी विधायकों को सोशल मीडिया के जरिए मिल रही धमकियों ने यूपी की सियासत में हड़कंप मचा दिया है। खास बात ये है कि धमकी सिर्फ बीजेपी के विधायकों को मिल रही है और धमकी देने वाला भी खुद को डॉन बता रहा है।

धमकी में इन विधायकों से दस-दस लाख रुपये मांगे जा रहे हैं और ऐसा नहीं करने पर उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। अब तक ये धमकी बुलंदशहर के डिबाई से बीजेपी विधायक डॉक्टर अनिता लोधी, शाहजहांपुर के मिरापुर कटरा से बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस और सीतापुर के महोली से बीजेपी विधायक शशांक त्रिवेदी को ये धमकी मिल चुकी है।

धमकी मिलने के बाद विधायक शशांक ने इस नंबर पर बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी। अब उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। धमकी भरा ये मैसेज बुलंदशहर के डिबाई से बीजेपी विधायक डॉक्टर अनिता लोधी को भी मिली है। इतना ही नहीं भेजने वाला भी एक ही शख्स है, अवी बुघेश भाई। इसी तरह शाहजहांपुर से बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस को भी व्हाट्सएप पर ठीक यही मैसेज आए हैं।

एक-एक कर विधायकों को मिल रही धमकी ने यूपी पुलिस की चिंता भी बढ़ा दी है। हालांकि यूपी पुलिस के सीनियर अधिकारी इसे किसी की शरारत मान रहे हैं लेकिन मामले की गंभीरता से जांच की बात जरूर कही। धमकी के बाद से ही विधायक और उनके परिवार सहमे हुए हैं। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, साथ ही विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर क्राइम सेल समेत अन्य एजेंसियां जांच में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विधायकों को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन सवाल ये है कि आखिर कौन है जो धमकी दे रहा है? एक ही शख्स अलग-अलग विधायकों को धमकी क्यों दे रहा है? सवाल ये है कि खुद को डॉन बताने वाला आखिर अली बुधेश कौन है? फिलहाल विधायकों की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मोबाइल नम्बर के आधार पर आरोपियों की तलाश में शुरू हो गई है। जांच के लिए एसटीएफ को भी लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button