येदियुरप्पा को ही सरकार बनाने का न्योता देंगे राज्यपाल: राजभवन के सूत्र

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद अब सरकार गठन के लिए सियासी जोड़तोड़ की कोशिशें जारी है. बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए बीएस येदियुरप्पा ने राजभवन जाकर कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया. बताया जा रहा है कि उन्होंने सीएम पद की शपथग्रहण के लिए राज्यपाल वजूभाई वाला से कल का समय मांगा है.
इस बीच खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से बात की है और उन्हें सरकार गठन के लिए पूरा जोर लगाने को कहा है. इस बीच कांग्रेस और जेडीएस अपने सभी विधायकों के साथ बैठक कर रही है. दोनों पार्टियों ने कहा कि वह अपने विधायकों को बीजेपी की खरीदफरोख्त से बचाने के लिए सभी को रिसॉर्ट भेज रही है. इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर राज्यपाल ने उन्हें सरकार गठन को पहले न्योता नहीं दिया, तो वे सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे.
उधर बीजेपी नेता केएस ईवरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायक उनकी संपर्क में है. इस बीच खनन घोटाले के आरोपी रेड्डी बंधु भी एक्शन भी आ गए हैं. खबर है कि बीजेपी हाईकमान ने उन्हें विपक्षी विधायकों को साधने का जिम्मा सौंपा है. यह भी बताया जा रहा है कि जेडीएस और कांग्रेस के कुछ विधायक जर्नादन रेड्डी व बी श्रीरामुलु के संपर्क में हैं.

ई-पत्रिका

धर्म

विचार

Scroll Up