येदियुरप्पा का कांग्रेस-JDS के असंतुष्ट MLA को न्यौता, BJP के साथ जुड़िए

बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर गठबंधन में दरार की खबरों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता व कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने दावा किया है। उन्होंने कहा है कि दोनों पार्टियों के कई विधायक अपनी-अपनी पार्टी में असहज महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस और जेडीएस के ऐसे असंतुष्ट विधायक बीजेपी के साथ जुडऩे के लिए तैयार हैं। कर्नाटक के पूर्व सीएम ने कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को अपवित्र भी करार दिया।
येदियुरप्पा ने बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को पार्टी के नेताओं से कांग्रेस व जेडीएस के ऐसे असंतुष्ट विधायकों से संपर्क साधने और उन्हें बीजेपी में लाकर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए भी कहा। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे नेताओं से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क साधना होगा और उनके घरों तक जाना होगा।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, वर्तमान राजनीतिक हालात में कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को पार्टी से जोडक़र इसे मजबूत बनाने की दिशा में काम करें। उन्होंने कहा, जो बीजेपी में आने के लिए तैयार हैं, हमें उन तक, उनके घरों तक व्यक्तिगत रूप से पहुंचना होगा। उन्हें पार्टी में लाने तथा लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत बनाने के मकसद से उनसे बात करनी होगी।

येदियुरप्पा का यह बयान कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस में अनबन की खबरों के बीच आया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक महीने पहले ही अपनी पार्टी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी के कामकाज के तरीकों से खुश नहीं हैं और इस सरकार को गिराने तक की सोच रहे हैं। कुमारस्वामी ने भी पिछले दिनों कहा था कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है कि वह कितने दिन सरकार चला पाएंगे। जेडीएस की ओर से यह भी कहा गया कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार कांग्रेस की कृपा पर नहीं है।

Related Articles

Back to top button