Home » पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगी लगाम, कही ये कारण तो नहीं!

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगी लगाम, कही ये कारण तो नहीं!

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के बाद भी भारतीय बाजार में पिछले दिनों से तेल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं। माना जा रहा है कि कर्नाटक चुनाव को देखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है।
आपको बता दें कि पिछले 8 दिन से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना बंद कर दिया है। जिस अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क के आधार पर भारत में कंपनियां रोजाना दाम तय करती हैं, उसमें हफ्ते भर में 2 डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हो चुका है। इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं। ये जनता के लिए राहत की बात हो सकती है लेकिन इसके कारण को लेकर संशय बरकरार है।
बता दें 12 मई को कर्नाटक में चुनाव होना है इसलिए पेट्रोलियम कंपनियां ऐसा कर रही हैं। हालांकि, अभी तक ना पेट्रोलियम मंत्रालय ने और ना ही कंपनियों की तरफ से कोई स्पष्टीकरण आया है।
गौतरलब है कि तेल के दाम 19 मार्च से रोजाना बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया। 24 अप्रैल को आखिरी बार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 13 पैसे बढ़ाकर 74.63 रु. और डीजल की 18 पैसे बढ़ाकर 65.93रु. लीटर की गई थी।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म