पीएम मोदी पहुंचे मिर्जापुर, मेडिकल कॉलेज की रखेंगे आधारशिला

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूर्वांचल दौरे का आज दूसरा और अंतिम दिन है। पीएम मोदी वाराणसी से मिर्जापुर पहुंच गए हैं, यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा बाणसागर परियोजना का शुभारंभ भी करेंगे। इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा।
इसी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन भी करेंगे। मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा।

किसानों को बाणसागर परियोजना का तोहफा
मिर्जापुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में किसानों को बाणसागर परियोजना का तोहफा दिया जायेगा। 171. 84 किलोमीटर लंबी परियोजना 34 20 करोड़ की लागत से तैयार की गई है। इसे आज रविवार को इलाहाबाद और मिर्जापुर के किसानों को समर्पित किया जाएगा।

सुरंग बनाकर पहाडिय़ों से लाई गई परियोजना
सिंचाई मंत्री ने बताया की परियोजना पहाडिय़ों के बीच सुरंग बना कर लाई गई है। इसमें विश्व का सर्वश्रेष्ठ एक्वाडक्ट पाइप इस्तेमाल किया गया है। सोन नदी से इस परियोजनाओं को इलाहाबाद और मिर्जापुर के किसानों के लिए लाया गया है।

Related Articles

Back to top button