पीएम मोदी का जयपुर दौरा

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की राजधानी जयपुर के दौरे पर हैं। वहां पर पीएम मोदी दोपहर के 1:15 मिनट पर अमरूदों के बाग में केंद्र-राज्य सरकार की सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे साथ ही सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की सभा में लगभग ढाई लाख लाभार्थियों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तरफ से इस कार्यक्रम के लिए खास इंतजाम किया गया है। 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर कार्यक्रम में शामिल करने के लिए 5579 बसें बुक की गई हैं। इन बसों पर लगभग 7.22 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस कार्यक्रम के लिए बाकायदा जिलाधियारों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने जिले के कम से कम 10 हजार लोगों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने का इंतजाम करें। यहां तक कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को भी ट्रेनिंग दी गई है ताकि वह पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान सवालों का अच्छे से उत्तर दे सकें।
पीएम के कार्यक्रम में आने वाली भीड़ को देखते हुए जलदाय विभाग ने 300 टैंकर का इंतजाम किया है। विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर दिनेश सैनी शहर के ज्यादातर इलाकों के टैंकरों को अमरूदों के बाग में आने के निर्देश दिया है।
प्रधानमंत्री की रैली में प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया, श्रमिक कार्ड, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य, मुख्यमंत्री जल स्वाबलबंन, भामाशाह चिकित्सा योजना, स्कूटी वितरण लाभान्वित, पालनहार, तीर्थयात्रा और फसल ऋणमाफी समेत अन्य योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे। हर योजना के लाभार्थियों के लिए अलग-अलग रंग के बॉक्स बनाए गए हैं। तय बॉक्स में ही योजना के लाभार्थी बैठेंगे। सभा में आने वाले हर लाभार्थी को कार्ड जारी किया गया है साथ ही हर लाभार्थी को योजना के हिसाब से अलग-अलग रंग के दुपट्टे भी दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button