जेडे हत्याकांड : मुंबई की विशेष मकोका अदालत आज सुनाएगी फैसला

मुंबई। मुंबई में सात साल पुराने पत्रकार जेडे हत्याकांड में विशेष मकोका अदालत बुधवार को अपना फैसला सुनाने जा रही है। फैसला सुबह 11 बजे के बाद आएगा। आपको बता दें कि 2011 में मुंबई के पवई इलाके में अंग्रेजी अखबार मिड डे के लिये काम करने वाले वरिष्ठ पत्रकार ज्योति डे की अंडरवल्र्ड के शूटरों ने 5 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।
11 जून 2011 की दोपहर मुंबई के पवई इलाके में अंग्रेजी अखबार मिड डे के लिये काम करने वाले वरिष्ठ पत्रकार ज्योति डे की 5 गोलियां मारकर अंडरवल्र्ड के शूटरों ने हत्या कर दी। हत्या के वक्त जेडे अपनी मोटरसाईकिल पर सवार थे। काफी देर से पीछा कर रहे शूटरों ने पीछे से उनपर हमला किया। पास ही के हीरानंदानी अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुंबई पुलिस ने इस मामले की तहकीकात शुरू की और जल्द ही जेडे पर गोलियां बरसाने वाले शूटरों को गिरफ्तार कर लिया।
हमले के बाद खुद को छोटा राजन बतानेवाले शख्स ने मुम्बई के कुछ पत्रकारों को फोन भी किया और जेडे की हत्या की जिम्मेदारी ली। राजन कहना था कि जेडे को मारकर उसने गलती की है लेकिन जेडे के खिलाफ उसके कान भरे गए थे। जिगना वोरा की दलील है कि वो बेगुनाह है। जेडे हत्याकांड में उसकी कोई भूमिका नहीं है। पुलिस ने जांच में अपनी कमजोरी छिपाने के लिये उसे आरोपी बना दिया। इस पूरे मामले में छोटा राजन, शूटर सतीश थंगप्पन, पत्रकार जिगना वोरा समेत कुल 13 आरोपी थे, जिनमें एक आरोपी विनोद असरानी की मुकदमे के दौरान मौत हो गई। नयन सिंह भिष्ट नाम का एक आरोपी अब भी फरार है।

Related Articles

Back to top button