कश्मीर घाटी में खुफिया विभाग का अलर्ट, अगले 3-4 दिन में हो सकते हैं कई आतंकी हमले

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। खुफिया सूत्रों से मिली अलर्ट के बाद पता चला है कि घाटी में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बड़ी आतंकी हमले को अंदाम देने के फिराक में जुटा है। जानकारी के मुताबिक जंग-ए-ब़दर के मौके पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फिदायीन हमला कर सकते हैं। इसके लिए खास तौर से जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मुफ्ती असगर ने निर्देश जारी किए हैं।

पता चला है कि फिदायिन हमले को लेकर जैश आतंकियों ने अपनी पूरी प्लानिंग कर ली है और हमले के लिए तारीख भी तय कर दिए गए हैं। माना जा रहा है कि आतंकी इस फिदायीन हमले को अगले तीन से चार दिन में अंजाम दे सकते हैं। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है और पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

रिपोर्ट्स की मानें तो नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए जम्मू-कश्मीर में कम से कम 20 जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रवेश कर चुके हैं। ये जैश के आंतकी बड़े स्तर पर आंतकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। सुरक्षा बल के अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को राज्य और दिल्ली एनसीआर में हाईअलर्ट पर रखा गया है।

अधिकारी ने कहा कि खबर है कि आंतकी कई गुटों में बंटे हुए हैं और खुफिया जानकारी की मानें तो रमजान के 17वें दिन शनिवार को बद्र की लड़ाई की बरसी पर आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। बता दें कि बद्र की लड़ाई सन् 624 में नवोदित मुस्लिम गुट और मक्का के क़ुरैश क़बीले की सेना के बीच आधुनिक सउदी अरब के हिजाज़ क्षेत्र में 13 मार्च को लड़ा गया था।

Related Articles

Back to top button