कर्नाटक : येदियुरप्पा बोले, सरकार तो बीजेपी की ही बनेगी, मिलेगी इतनी सीटें

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव कल संपन्न हो गया। चुनाव समाप्त होने के बाद शनिवार शाम से टीवी चैनल्स पर अलग-अलग एक्जिट पोल दिखाए जा रहे है। कई एक्जिट पोल में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनती दिखी तो वहीं किसी ने कांग्रेस की जीत बताई। हालांकि एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के सुर बदलते दिखाई दे रहे है। रविवार को सुबह कर्नाटक में भाजपा के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा ने भाजपा की जीत की उम्मीद जताई।
येदियुरप्पा ने रहा कि, भाजपा 125 से 130 सीट जीत रही है, वहीं कांग्रेस 70 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। जेडीएस को 24 से 25 सीटें मिलेंगी। भारतीय जनता पार्टी के फेवर में लोगों ने वोट किया है। कांग्रेस के खिलाफ जनता का गुस्सा है।
आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को दावा किया था कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनेगी और उनकी पार्टी 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी। यहां तक कि येदियुरप्पा ने ये भी ऐलान कर दिया था कि वो 17 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
आपको बता दें कि इस बार के कर्नाटक चुनाव में मतदाताओं ने बंपर वोटिंग की। जनता ने अपना फैसला दे दिया है अब 15 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे। तभी पता चलेगा कि इस बार प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button