Home » कर्नाटक : फर्जी वोटर कार्ड को लेकर घिरी कांग्रेस! BJP की चुनाव रद्द करने की मांंग

कर्नाटक : फर्जी वोटर कार्ड को लेकर घिरी कांग्रेस! BJP की चुनाव रद्द करने की मांंग

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही बचे है। बंगलुरु के जलाहाल्ली इलाके में एक फ्लैट में बड़ी संख्या में वोटर आईडी कार्ड बरामद किए गए है। फर्जी वोटर आईकार्ड मिलने से जहां कर्नाटक में सियासी पारा चढ़ गया है वहीं राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार देर रात इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। चुनाव आयोग ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि फर्जी वोटर आईकार्ड मिलने के बाद बीजेपी, सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है। बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने इसके पीछे आर.आर. नगर से कांग्रेस उम्मीदवार मुनीरत्ना नायडू का हाथ बताया और पार्टी ने इस सीट पर चुनाव रद्द कराने की मांग की है।
मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि राज राजेश्वरी में 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, यह वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है। पिछली बार रिवीजन के दौरान 28 हजार 825 नाम जोड़े गए थे। इसके बाद अपडेशन के दौरान 19,012 नाम और जोड़े गए थे। इस दौरान 8817 लोगों का नाम हटाया भी गया था।
संजीव कुमार ने कहा कि वह खुद इस घर में गए और उन्हें यहां 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए। इन्हें छोटे बंडलों में बांधकर और लपेटकर रखा गया था। हर बंडल पर फोन नंबर और नाम लिखा गया था। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने 15 हजार फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं। बीजेपी राज राजेश्वरी नगर में चुनाव रद्द करने की मांग कर रही है। बीजेपी की ओर से इस संबंध में पुलिस में भी शिकायत की गई है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म