उन्नाव गैंगरेप: UP पुलिस बोलीं-CBI करेगी कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी पर फैसला

लखनऊ। उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप और पीडि़ता के पिता की पिटाई से मौत से सियासत गरमाई हुई है। सीबीआई जांच के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यूपी गृह सचिव अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। गृह सचिव अरविंद कुमार ने कहा, इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक सेंगर की गिरफ्तारी पर फैसला अब सीबीआई ही लेगी। सेंगर की गिरफ्तारी के सवाल पर यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कोई भी उन्हें बचा नहीं रहा है।

हम दोनों ही पक्षों को सुनने का प्रयास कर रहे हैं, केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है और वही अब उनकी गिरफ्तारी पर फैसला लेगी। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हम उनका बचाव नहीं कर रहे हैं। वह अभी आरोपी हैं, दोषी साबित नहीं हुए हैं। सिर्फ आरोपी साबित होने पर किसी से दुव्र्यवहार नहीं किया जा सकता। सिर्फ आरोप लगने से भर से उन्हें दोषी करार नहीं दे सकते। गृह सचिव अरविंद कुमार ने विधायक पर अब तक केस न दर्ज किए जाने के सवाल पर कहा कि अपहरण और रेप की शिकायत बीते साल पीडि़ता ने दर्ज कराई थी। तब उसने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दिए अपने बयान में विधायक का नाम नहीं लिया था।

इसलिए उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया। अब उसका कहना है कि तब डर के मारे ऐसा नहीं किया गया। ऐसे में नए बयान के आधार पर विधायक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पीडि़ता ने अपने पहले बयान में गैंगरेप के आरोपियों में विधायक का नाम नहीं लिया था। इसलिए एफआईआर में उनका नाम नहीं था।

Related Articles

Back to top button