इन गर्मियों में करें इन शानदार जगहों की सैर

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम चल रहा है। ऐसे में दिल्ली की गर्मी से परेशान होकर आप कोई ऐसी जगह सर्च कर रहे है। जहां आपको ठंड का आनंद के साथ-साथ नेचर के पास है। इसके अलावा जो कि आपके बजट में है। ऐसे में सबसे पहले आपके दिमाग में उत्तराखंड आता है। लेकिन आपको बता दें कि दिल्ली में ज्यादा गर्मी होने के कारण मनाली, शिमला, कूल्लू सहित अन्य जगहें पूरी तरह फुल हो चुकी है। इससे अच्छा है कि आप कम दामों में इन बेहतरीन जगह की सैर कर सकते है। तो फिर देर किस बात की अपनी लाइफ के इन हसीन पलों को जीने के लिए ऑफिस से बस 4 दिन की छुट्टी लेकर पॉकेट में करीब 5 हजार लेकर निकल जाए इन जगहों पर।

केरल

आप चाहे तो केरल के अल्लेप्पी की ओर जा सकते है। यहां पर आप कम दामों में हाउसवोट का मजा ले सकते है। अगर वहां आपने हाउसवोट के लिए आपको करीब 1000 रुपए ही पड़ेगा। यहां पर आप हाउलवेट के अलावा कई खूबसूरत मंदिरों के दर्श करने के लिए जा सकते हैं।

कोडईकनाल (तमिलनाडु)
आप चाहे तो इस तरफ रुख कर सकते है। यह हिल स्टेशन काफी सस्ता है। यहां पर आपको एक रात के लिए करीब 300-400 रुपए में रूम मिल जाएगा। इसके अलावा यहां जाएं तो स्ट्रीट फूड का मजा जरुर लें।
ऊंटी

तमिलनाडु के ऊंटी की ओर रुख कर सकते है। इसे पहाड़ो की रानी के नाम से भी जाना जाता है। आप गर्मियों के मौसम में इन ओर रुख कर सकते है। जहां एक ओर यह प्रकृति प्रेमी के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। वहीं दूसरी ओर यह बेस्ट हनीमून डेस्टीनेशन भी माना जाता है। यहां पर आप खूबसूरती नजारों के साथ-साथ कम दामों में खूब एजॉय कर सकते है।
पुष्कर
राजस्थान का फेमस जगह पुष्कर जिसकी पूरी दुनिया में एक अलग ही पहचान है। यहां आप कम दामों में आसानी से रह सकते है। आपके बजट में रहना के साथ-साथ खाना भी हो जाएगा। आप यहां पर ऊंटों की सवारी के साथ-साथ खूबसूरती नजारों को अपने कैमरे में कैद कर सकते है।
पांडिचेरी
इस भारत का फ्
रांस माना जाता है। यहां पर आप अरबिंदो आश्रम के लिए ऑनलाइन साइनअप करें। जिसके बाद रहने के साथ-साथ आपका खाना भी फ्री मिल सकता है। यहां पर आप नेटर का भरपूर आनंद उठा सकते है। इसके अलावा आप यहां कही बाहर 500 के अंदर की छोटा सा कॉटेज लेकर रह सकते है।

Related Articles

Back to top button