आतंकी यासीन मलिक की पत्नी को पाकिस्तान में मंत्री पद

अपने भारत विरोधी रवैये के लिए मशहूर पाकिस्तान अब आतंकियों के समर्थन में खुलकर कूद पड़ा है। अब खबर आई है कि आतंकी यासीन मलिक की पत्नी मुशाल मलिक को पाकिस्तान की अंतरिम सरकार में मंत्री पद का दर्जा दिया जा रहा है। मुशाल को हाल ही में पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम अनवर उल हक काकर ने अपनी सरकार में जगह दी है।

पाकिस्तान के आज न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मुशाल मलिक ने पाकिस्तान की अंतरिम कैबिनेट के 18 सदस्यों के साथ शपथ ली है। रिपोर्ट के मुताबिक, मुशाल पूर्ण रूप से मंत्री नहीं होंगी लेकिन पीएम काकर के साथ मानवाधिकार के मामलों पर स्पेशल एडवाइजर का काम करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई पाकिस्तानी ही वहां पर फुल टाइम मंत्री बन सकता है। लेकिन एडवाइजर पद के लिए दोहरी नागरिकता वाला शख्स भी योग्य हो सकता है।

 2009 में हुई थी शादी
आज न्यूज के मुताबिक, मुशाल ने आतंकी यासीन मलिक से 2009 में रावलपिंडी में शादी की थी। 2005 में यासीन की पाकिस्तान यात्रा के वक्त दोनों की मुलाकात हुई थी। मुशाल ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है। वह अपनी बेटी के साथ इस्लामाबाद में रहती है। मुशाल के पिता अर्थशास्त्री और मां पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता थी। पाकिस्तान समय-समय पर भारत को बदनाम करने के लिए यासीन की पत्नी और बेटी का इस्तेमाल करता रहा है।

जेल में बंद है यासीन 
आतंकी यासीन मलिक इस वक्त टेरर फंडिंग के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। बीते साल एनआईए कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हाल ही में बिना किसी आदेश के यासीन को सुप्रीम कोर्ट में पेश करने को लेकर बवाल भी हुआ था। मुशाल यासीन की रिहाई के लिए पाकिस्तान के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से समय-समय पर अपील करती रहती है।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button