Home » PV Sindhu को लगा बड़ा झटका, CWG चैंपियन हुई World Championship से बाहर

PV Sindhu को लगा बड़ा झटका, CWG चैंपियन हुई World Championship से बाहर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2o22) में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने देश के लिए यादगार गोल्ड मेडल जीता था. सिंधु ने पहली बार CWG में महिला सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीता था. इस गोल्ड के लिए सिंधु ने हर तकलीफ को भी बर्दाश्त किया था, लेकिन अब इसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ रही है. गोल्ड जीतने की कोशिश में सिंधु ने चोट के बावजूद फाइनल खेला और अब यही चोट गंभीर हो गई है, जिसके कारण वह इसी महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगी.

चोट के बावजूद जीता गोल्ड

जापान की राजधानी टोक्यो में इसी महीने 22 अगस्त से 28 अगस्त तक BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है और इसमें पूर्व महिला सिंगल्स चैंपियन सिंधु अपनी दावेदारी पेश नहीं कर पाएंगी. सिंधु को हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान चोट लग गई थी. महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच के दौरान सिंधु को ये चोट लगी थी. इसके बावजूद उन्होंने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की थी और फिर 8 अगस्त को हुए फाइनल में चोट के कारण हो रहे दर्द को बर्दाश्त करते हुए अपने और देश के लिए यादगार गोल्ड जीता था.

अक्टूबर में वापसी का लक्ष्य

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सिंधु फिलहाल इस चोट से उबर नहीं पाई हैं और विश्व चैंपियनशिप से पहले वह पूरी तरह ठीक नहीं हो सकेंगी. रिपोर्ट में स्टार भारतीय शटलर के पिता पीवी रमन्ना के हवाले से बताया गया है कि सिंधु के बाएं पैर के टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर है. इसके चलते वह अगले एक महीने से भी ज्यादा वक्त तक कोर्ट से बाहर रहेंगी. उनके पिता ने बताया कि फिलहाल पूरा ध्यान आराम और रिकवरी पर है और सिंधु अक्टूबर में कोर्ट में वापसी का लक्ष्य बनाकर चल रही हैं.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म