World Cup के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तानी टीम

New Delhi: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध सुधरते नहीं दिख रहे हैं. पिछले एक दशक से दोनों टीमें सिर्फ बड़े टूर्नामेंटों में एक-दूसरे से भिड़ रही हैं. एक तरफ तो बाइलेटरल सीरीज शुरू करने की मांग की जा रही है, वहीं अब तो नौबत ये आ गई है कि बड़े टूर्नामेंटों में भी दोनों टीमें एक-दूसरे के देश जाकर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. एशिया कप 2023 के आयोजन से शुरू हुआ विवाद भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक पहुंच गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के एक बड़े अधिकारी ने दावा किया है कि पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के अपने मैच भारत से बाहर खेल सकती है.

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में विश्व कप का आयोजन होना है. 2016 के बाद पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट भारत में आयोजित होने वाला है. ऐसे में इस पर सबकी नजरें हैं. खास तौर पर भारत और पाकिस्तान के मुकाबलों को लेकर तो खासा इंतजार है. लेकिन मौजूदा हालात में इस मैच के भारत से बाहर होने की आशंका बनती दिख रही है और इसकी वजह दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड का टकराव है.

पाकिस्तानी मीडिया ने ICC के जनरल मैनेजर वसीम खान के हवाले से दावा किया है कि पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के अपने मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलती दिख सकती है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व CEO रहे वसीम खान ने अनुमान जताया है कि पाकिस्तानी टीम के भारत जाने की संभावना कम हैं और ऐसे में वो अपने मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगी, जिस तरह एशिया कप में भारत के मुकाबले पाकिस्तान के बजाए किसी अन्य देश में होंगे.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button