Live score, IPL 2020, CSK vs KKR : चेन्नई सुपर किंग्स का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 49वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई की टीम सीजन-13 में 8 पॉइंट्स टेबल में 8 अंको के साथ आखिरी स्थान पर काबिज और प्लेऑफ में उसके पहुंचने की लगभग सभी उम्मीदें खत्म हो चुकी है।

वहीं केकेआर टूर्नामेंट में अबतक अपने 12 मुकाबले में से 6 में जीत दर्ज कर 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर है। सीएसके के खिलाफ इस मुकाबले के बाद केकेआर को टूर्नामेंट में एक और मैच खेलना है। ऐसे में पूरी संभावनाए हैं कि यह टीम 16 अंक अर्जित कर प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

हालांकि इसके लिए केकेआर की टीम को इस मैच में चेन्नई जैसी अनुभवी टीम को हराने के साथ ही लीग के अपने आखिरी मैच को भी जीतना होगा। टी-20 क्रिकेट में यह मुश्किल काम अक्सर होता आया है। इसके बावजूद केकेआर को सीएसके के खिलाफ इस मैच में पूरे दमखम के साथ खेलना होगा।

बेशक चेन्नई की टीम का इस सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन फिर भी यह एक ऐसी टीम है जो कभी भी वापसी करने का मद्दा रखती है।

वहीं चेन्नई की नीति इस मैच में अपने युवा खिलाड़ियों को परखना भी होगा क्योंकि अब टूर्नामेंट में उसके पास खोने के लिए कुछ खास बचा नहीं है। ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवाओं पर नजर जरूर बनी रहेगी।

प्लेइंग XI- 

KKR- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस / आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, कमल नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

CSK- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कुरेन, एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा / आर साई किशोर, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, मोनू कुमार / केएम आसिफ, इमरान ताहिर।

Related Articles

Back to top button