LIVE विश्व कप 2019 : भारत के खिलाफ इंग्लैंड के 18 ओवर में 130/0 रन

बर्मिंघम। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने रविवार को यहां भारत के खिलाफ विश्व कप के 38वें मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अंतिम समाचार मिलने तक इंग्लैंड के 18 ओवर में 130/0 रन हो गए थे। भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है। मेजबान टीम ने जेम्स विंस के स्थान पर जेसन रॉय और मोइन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया है।
भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है। अपना पहला विश्व कप मैच खेल पंत नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे। विजय शंकर के पांव में तकलीफ थी। दूसरी आेर, इस विश्व कप में एक शतक लगा चुके जेसन रॉय चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।
मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है। वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है।

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र जहल, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड : 
जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

Related Articles

Back to top button