IPL 2020 : वीरेंद्र सहवाग ने क्रिस गेल को बताया ‘एंटरटेनमेंट का बाप’

शुक्रवार रात किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के हाथों आईपीएल 2020 के 50वें मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब भले ही यह मैच हार गई हो, लेकिन इस मुकाबले में 99 रन की धुआांधार पारी खेलने वाले क्रिस गेल ने जमकर सुर्खियां बटौरी।

क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 63 गेंदों पर 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली। गेल की इस तूफानी पारी को देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गेल को एंटरटेनमेंट का बाप बताया और साथ ही उनकी तुलना डॉन ब्रेडमैन से कर दी।वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा “‘टी20 का ब्रैडमैन है क्रिस गेल, बिना किसी संदेह के अभी तक हुए महानतम बल्लेबाज क्रिस गेल। एंटरटेनमेंट का बाप।”

उल्लेखनीय है, 99 रन की इस पारी के दौरान गेल ने टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए और वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

मैच के दौरान अगर गेल के साथ कुछ लगत हुए तो वो है उनपर 10 प्रतिशतक की मैच फीस का जुर्माना। दरअसल, जब आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर गेल जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हुए तो उन्होंने मैदान पर अपना बैट फेंक दिया था। इसके बाद उन्हें मैच रेफरी की फटकार का भी सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 रन बनाए थे। क्रिस गेल ने पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाए। 99 रन की इस पारी के दौरान गेल ने 8 छक्के भी लगाए। इन छक्कों की मदद से उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए और वह विश्व में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

पंजाब द्वारा मिले 186 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से एक बार फिर बेन स्टोक्स चमके उन्होंने इस मैच में 26 गेंदों पर 50 रन की धुआंधार पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट भी लिए थे। उनको इस लाजवाब परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

Related Articles

Back to top button